अम्‍बेडकर नगर के समाचाऱ

ayodhyasamachar

एंटी भूमाफिया टीम बगीचा में करती रही खाना पूर्ति

(Kedar Nagar, Ambedkar Nagar, 21 Apr), प्रदेश में एंटी भूमाफिया टीम की गठन कर हर कीमत पर सरकारी भूमि पर अतिक्रमण चिन्हित कर हटाए जाने का फरमान सुनाया गया है लेकिन किस तरीके से इसकी हवा निकल रही है उसकी जीती जागती तस्वीर शनिवार को नगर पंचायत में दिखी।एंटी भूमाफिया टीम ने बिना फोर्स के ही अतिक्रमण हटाने के लिए दस्तक दी ।


Read More
ayodhyasamachar

कुछ ही देर में पूरी कर दी निरीक्षण की औपचारिकता

(Ambedkar Nagar, 21 Apr), प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने शनिवार को महामाया राजकीय ऐलोपैथिक मेडिकल कालेज सददरपुर को औचक निरीक्षण किया। सांसद हरिओम पाण्डेय जिलाध्यक्ष शिवनायक वर्मा, विधायक संजू देवी के साथ पंहुचे चिकित्सा शिक्षा मंत्री शौचालयों में गन्दगी देख बुरी तरह भड़क गये।


Read More
ayodhyasamachar

नवोदय प्रवेश परीक्षा सम्पन्न

(Ambedkar Nagar, 21 Apr), नवोदय प्रवेश परीक्षा शनिवार को जिले के 15 परीक्षा केन्द्रो पर सुचितापूर्ण माहौल में सम्पन्न हुई । प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 6954 छात्रों ने आवेदन प्रस्तुत किया था लेकिन इनमें से 4175 छात्र ही परीक्षा देने के लिए उपस्थित थे। 2779 छात्र अनुपस्थित पाये गये।


Read More
ayodhyasamachar

सदस्यों ने उठाया खराब हैण्ड पम्पों को ठीक कराने का मामला

(Ambedkar Nagar, 21 Apr), जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुर्यी। बैठक में विधायक आलापुर अनीता कमल हीरालाल यादव सदस्य विधान परिषद/ब्लाक प्रमुखों जिला पंचायत सदस्यों के निगरानी में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी।


Read More
ayodhyasamachar

52 लाख 80 हजार में हुई नीलामी

(Jalalpur, Ambedkar Nagar, 21 Apr), नगर पालिका परिषद जलालपुर की वर्ष 2018- 19 की टैक्सी स्टैंड नीलामी बोली पिछले वर्ष से बढ़कर 52 लाख 80 हजार पर छूटी।अधिशासी अधिकारी आलोक कुमार सिंह एवं नीलामी समिति की देखरेख में शनिवार को शुरू हुई


Read More
ayodhyasamachar

कान्हा गौशाला अधर में लटका

(Kedarnagar, Ambedkar Nagar, 21 Apr), योगी सरकार गौशाला बनाए जाने को लेकर जुबानी जंग करने का ही काम कर रही हैं लेकिन धरातल पर इसे लेकर उदासीनता बनी हुई है। नगर पंचायत इल्तिफात गंज सहजौरा में निर्माणाधीन गौशाला के निर्माण में यही हाल देखने को मिला है जहा पर धन के अभाव में निर्माण अटक गया है।


Read More
ayodhyasamachar

निर्माणाधीन बगीचा में सामुदायिक शौचालय

(Kedar Nagar, Ambedkar Nagar, 21 Apr), अब गरीबों को खुले में शौच के लिए खुले मैदान को नहीं ढूढना होगा । वजह स्वच भारत मिशन के तहत सामुदायिक शौचालय की सुविधा जल्द ही नगर पंचायत इल्तिफात गंज बगीचा एवं सहजौरा के वासियों को मिलेगा। नगर पंचायत शौचालय के लिए 70 लाख से ऊपर का खर्च वहन करेगी।


Read More
ayodhyasamachar

शिक्षा से ही राष्ट्र का विकास सम्भव

(Baskhari, Ambedkar Nagar, 21 Apr), समाज और राष्ट्र का निर्माण शिक्षा से ही संभव है। शिक्षा के बिना कोई देश विकास नहीं कर सकता। भारत को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा करने के लिए छोटे बच्चों को उनके प्रतिभा के अनुसार तराशने का कार्य गुरुजनो का है।


Read More
ayodhyasamachar

मृतक के मोबाइल पर एक मिस काल चर्चा का विषय

(Aalapur, Ambedkar Nagar, 21 Apr), कहीं जवानी में लड़खड़ाते कदम तो नहीं हैं नवयुवक मनीष उर्फ झंडू सिंह की मौत की वजह, यह चर्चा क्षेत्र में चहुंओर गूंज रही है।जहागीरगंज थाना क्षेत्र के रामपुर बेलवाडाड़ी गांव निवासी दानबहादुर सिंह की इकलौती संतान मनीष सिंह(19 वर्ष )के कदम जवानी में ही लड़खड़ा गए।


Read More
ayodhyasamachar

किसान युनियन की मासिक बैठक सम्पन्न

(Ambedkar Nagar, 21 Apr), भारतीय किसान युनियन द्वारा जिलाध्यक्ष गनपति वर्मा की अध्यक्षता में मासिक बैठक जिला मुख्यालय अम्बेडकर प्रतिमा के सामने सम्पन्न हुई। जिसमें संगठन को मजबूत एवं विस्तार के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की गयी।


Read More
ayodhyasamachar

जनपद न्यायाधीश ने भी लिया भाग

(Ambedkar Nagar, 21 Apr), उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ द्वारा प्रेषित प्लान आफ एक्शन 2018-19 के अनुपालन में नवीन श्रीवास्तव, जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, के निर्देशानुसार दिनांक 20 अप्रैल को तीन बजे से पुलिस लाइन(सभागार) जनपद में मानव तस्करी विशेष रूप से बालिका तस्करी विषय पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

बसखारी में नही आयोजित किया गया था थाना दिवस

(Baskhari, Ambedkar Nagar, 21 Apr), थानों में आयोजित समाधान दिवस, कानून व्यवस्था व पुलिस की कार्यशैली को चुस्त दुरुस्त करने के लिए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने बसखारी थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक द्वारा आकस्मिक निरीक्षण किये जाने को लेकर इस बात का स्पष्ट अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस अधीक्षक बसखारी थाने को लेकर काफी गंभीर है।


Read More
ayodhyasamachar

तथ्य व तर्क राम मन्दिर के पक्ष में

(Ambedkar Nagar, 21 Apr), अयोध्या में राम मन्दिर का निर्माण देश की 72 प्रतिशत हिन्दू समुदाय की आस्था से जुड़ा हुआ है। मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान राम हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक है। सांसद हरिओम पाण्डेय ने कहा कि यदि राम मन्दिर अयोध्या में नही बनेगा तो आखिर कहां बनेगा। मीडिया से मुखातिब सांसद ने कहा कि मन्दिर में प्राण प्रतिष्ठा होती है जबकि मस्जिद में प्रार्थना होती है। 


Read More
ayodhyasamachar

जज लोया मामले पर बेनकाब हुई कांग्रेस

(Ambedkar Nagar, 21 Apr), जज लोया मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है उस फैसले ने कांग्रेस की ओछी राजनीति की पोल खोल कर रख दी है। उच्चतम न्यायालय ने जस्टिस लोया की मृत्यु को प्राकृतिक मौत माना है और स्पष्ट किया है कि यह याचिका राजनीतिक कारणों से प्रेरित है, इस याचिका को राजनीतिक बदलें की भावना से दाखिल किया गया था।


Read More
ayodhyasamachar

सड़क के किनारे मिला युवक का शव

(Aalapur, Ambedkar Nagar, 21 Apr), व्यस्ततम मुख्य मार्ग के किनारे युवक का शव एवं क्षतिग्रस्त बाईक मिलने से सनसनी फैल गई।मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के जेब में मिली मोबाइल व बगल में पड़ी बाईक के जरिए उसकी पहचान कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


Read More
ayodhyasamachar

बीजेपी सांसद के विवादित बोल, रिश्वत मांगने वाले की ले लेंगे जान (देखें वीडिय

(Ambedkar Nagar, 20 Apr), अस्पताल में किसी गरीब से यदि कोई एक भी रुपया लेगा तो उसे विभाग या न्यायालय नही बल्कि अम्बेडकरनगर के बीजेपी सांसद हरिओम पाण्डेय खुद देंगें सजा ।


Read More
ayodhyasamachar

ट्रायल के तौर पर नगर पंचायत, राम लीला मैदान में लगेगा आरओ

(Kedar Nagar, Ambedkar Nagar, 20 Apr), जिले के नगर पंचायत इल्तिफ़ात गंज के दो स्थानों पर तीन हजार की आबादी के लिए खुशखबरी है । नगर वासियों के लिए बिस्लेरी बोतल के पानी की तरह अब उन्हें नगर पंचायत का निः शुल्क शुद्ध पेयजल मिलेंगा। इसके लिए नगर पंचायत ने ट्रायल के तौर पर नगर विकास विभाग को एक दर्जन स्थानों पर वाटर कूलर लगाए जाने का प्रस्ताव भेजा है ।


Read More
ayodhyasamachar

जनपद न्यायाधीश बने सर्वेश कुमार

(Ambedkar Nagar, 20 Apr), उच्च न्यायालय ने जिले में कार्यरत प्रथम अपर जनपद एवं सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश पास्को एक्ट सर्वेश कुमार की प्रोन्नति करते हुए उन्हें बलरामपुर का जनपद न्यायाधीश बनाया है। सर्वेश कुमार 1985 बैच के न्यायिक अधिकारी है तथा जनपद फर्रूखाबाद के मूल निवासी हैं।


Read More
ayodhyasamachar

80 लाभार्थियों को गैस कनेक्शन वितरित

(Ambedkar Nagar, 20 Apr), शुक्रवार को भीटी में द्विवेदी इण्डेन ग्रामीण वितरक पदारथ कुंड भीटी में केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओ के तहत अन्त्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त में चूल्हा गैस सिलेंडर वितरण किया गया ।


Read More
ayodhyasamachar

बामसेफ ने मनाया ज्योतिबा फूले व अम्बेडकर का जन्मदिन

(Ambedkar Nagar, 20 Apr), बामसेफ एवं भारत मुक्ति मोर्चा के माध्यम से ज्योतिबा राव फूले एवं बाबा साहब डॉ0 अम्बेडकर संयुक्त जन्मदिन समारोह का आयोजन कलेक्ट्रेट में किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

पूर्व विधायक ने स्कूल चलो अभियान को किया सम्बोधित

(Aalapur, Ambedkar Nagar, 20 Apr), अपना देश प्राचीन समय से ही पूरे विश्व के लोगों के लिए ज्ञानार्जन का केंद्र रहा है।ततसमय तक्षशिला नालंदा विश्वविद्यालयों की स्थापना से इस बात की प्रमाणिकता को बल मिलता है।बाद के समय में मुगल व अंग्रेजों के शासनकाल में यहां के ज्ञानार्जन के संस्थानों को पूरी तरह नष्ट-भ्रष्ट किया गया,जिसे आजादी के उपरांत से सहेजा जा रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

कई ने किया आवेदन

(Tanda, Ambedkar Nagar, 20 Apr), आसोपुर में केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण उज्ज्वला योजना के तहत निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित विधायक संजु देवी के द्वारा किया गया। इस कैम्प में पांच लोगो को तुरन्त कनेक्शन दिया गया और बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन जमा किया जिन्हें शीघ्र ही कनेक्शन प्राप्त होगा।


Read More
ayodhyasamachar

इन्द्रधनुष टीकाकरण के लिए आयोजित की गई कार्यशाला

(Ambedkar Nagar, 20 Apr), शुक्रवार को विशेष सघन मिशन इन्द्र धनुष टीकाकरण का प्रशिक्षण /कार्यशाला का आयोजन मुख्य चिकित्सा अधिकारी की अध्यक्षता में नगर के एक होटल में एसएमओ एनपीएसपी के सहयोग से आहूत की गयी थी। कार्यशाला में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 ओम प्रकाश गुप्ता अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी/नोडल अधिकारी पीसीपीएनडीटी, डॉ0 हेमन्त कुमार जिला प्रतिरक्षण अधिकारी


Read More
ayodhyasamachar

प्राथमिकता के आधार पर पात्रों को मिलेगा कनेक्शन

(Aalapur, Ambedkar Nagar, 20 Apr), हर परिवार के घर परिवार में उज्ज्वला योजना का गैस कनेक्शन पहुँचाना ही भाजपा सरकार की मंशा है।क्षेत्र के हर गरीब दलित और पात्र परिवार को इस योजना का लाभ पहुँचाने का प्रयास प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है।भाजपा सबका साथ सबका विकास को लेकर कार्य कर रही है।


Read More
ayodhyasamachar

की जमकर नारेबाजी

(Ambedkar Nagar, 20 Apr), एक सप्ताह पूर्व टाण्डा थाना क्षेत्र के पुन्थर गांव में अधिवक्ता की पत्नी की बदमाशों द्वारा चाकू से गोंदकर की गई नृशंश हत्या के मामले में पुलिस द्वारा कोई सुराग न लगा पाने के चलते शुक्रवार को अधिवक्ताओं का धैर्य जवाब दे दिया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेन्द्र यादव की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की।


Read More
ayodhyasamachar

मुकदमा दर्ज

(Baskhari, Ambedkar Nagar, 20 Apr), हंसवर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गेंहू ले जाने से मना करने पर एक ट्रैक्टर चालक की गांव के एक युवक के द्वारा की गई पिटाई व जान से मारने की धमकी सहित दलित उत्पीड़न एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत करने का मामला प्रकाश में आया है।


Read More
ayodhyasamachar

औरंगाबाद मुहल्ले में चिन्हित नजूल भूमि को मुक्त कराएगी

(Kedarnagar, Ambedkar Nagar, 20 Apr), नगर पंचायत इल्तिफात गंज के औरंगाबाद में एंटीभूमाफिया टीम शनिवार को दस्तक देगी ।उक्त जानकारी प्रभारी ईओ व एसडीएम टांडा नरेंद्र सिंह ने दी । उन्होंने बताया कि टीम अवैध रूप से काबिज नजूल भूमि पर कार्यवाई करने के साथ जुर्माना भी ठोकेगी।


Read More
ayodhyasamachar

बारात से मोटरसाइकिल चोरी

(Bheeti, Ambedkar Nagar, 20 Apr), महरुआ थाना क्षेत्र के सिलावट हरिनाथ पुर गांव में बीती रात आई बारात से मोटरसाइकिल चोरी हो गई ।


Read More
ayodhyasamachar

दिन में कई बार जिला मुख्यालय पर लगता है जाम

(Ambedkar Nagar, 20 Apr), जिला मुख्यालय पर जाम का झाम दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। विगत कई दिनों से लगातार लग रहे भयंकर जाम से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। चिलचिलाती धूप में लोग घंटो जाम में फंसकर परेशान हो रहे हैं। जिला मुख्यालय पर जाम की समस्या नासूर बनती जा रही है। जाम में फंसकर लोग मिनटों का सफर घंटो में पूरा करने को मजबूर हो रहे हैं।


Read More
ayodhyasamachar

गम्भीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती

(Ambedkar Nagar, 20 Apr), पिता की डांट से क्षुब्ध होकर युवक फांसी के फन्दे से झूल गया। इसी बीच वहां पंहुचे परिजनों ने रस्सी काटकर उसे नीचे उतारा और अत्यन्त गम्भीरावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया।


Read More
ayodhyasamachar

सड़क दुर्घटना में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

(Ambedkar Nagar, 20 Apr), गुरूवार को सड़क दुर्घटना में घायल युवक की जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हो गई। चिकित्सालय प्रशासन की सूचना पर पंहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजवा दिया। अन्य सड़क दुर्घटना में एक बच्ची समेत चार लोग घायल हो गये।


Read More
ayodhyasamachar

फलों चाकलेट व बिस्कुट का किया गया निःशुल्क वितरण

(Ambedkar Nagar, 20 Apr), मोहम्मद साहब के नवासे और हज़रत अली के बेटे इमाम हुसैन के जन्मदिन के अवसर पर जनपद के प्रत्येक गॉवो में महफ़िल के अलावा और कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिस कड़ी मे पुराने तहसील तिराहे पर अंजुमन अकबरिया के बैनर तले आमजन के लिए सबील और खाने की विभिन्न चीज़ों का एहतमाम किया गया तहसील तिराहे पर आयोजित सबील का शुभारंभ


Read More
ayodhyasamachar

निकाली गई सर्व शिक्षा अभियान के तहत रैली

(Baskhari, Ambedkar Nagar, 20 Apr), बच्चों के शत-प्रतिशत नामांकन के लिए ब्लाक संसाधन केंद्र बसखारी से स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत एक रैली निकाली गई। खण्ड शिक्षा अधिकारी चन्द्र भूषण पाण्डेय के नेतृत्व में एवं ब्लाक ब्यायाम शिक्षक रामकेश मौर्य एवं जिला व्यायाम शिक्षक मोहम्मद हसन के संयुक्त रूप से किए गए संचालन में निकाली गई रैली को मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद


Read More
ayodhyasamachar

बेमौसम बरसात से खून के आंसू रो रहे किसान

(Baskhari, Ambedkar Nagar, 20 Apr), रवी की फसली मौसम के दौरान किसानों की बर्बादी का पार्ट - तीन शुरू हो चुका है। पहले सांड का आतंक , दूसरे बारिश की मार के बाद अब तीसरे अग्नि देव का कहर किसानों के ऊपर मुसीबत का पहाड़ बनकर टूट रहा है। प्रदेश में योगी सरकार बनते ही गोकशी पर लगाए गए पाबंद के कारण तमाम छुट्टा सांड झुंड के झुंड किसानों की फसलों को रौंदते हुए चट करने का काम शुरू कर दिए थे।


Read More
ayodhyasamachar

बच्ची को गोंदी में उठाकर पिलाया दूध

(Ambedkar Nagar, 19 Apr), आमतौर पर खाकी वर्दी धारी लोगों के प्रति लोगों की धारणा प्रतिकूल ही दिखायी पड़ती है लेकिन कुछ खाकी वर्दी धारी ऐसे भी है जिनके कृत्य लोगों को इनके प्रति अनुकूल सोचने को भी मजबूर कर देते हैं।


Read More
ayodhyasamachar

गन्ने की पत्ती जलाते समय हुई घटना

(Ambedkar Nagar, 19 Apr), थाना क्षेत्र भीटी के गांव समंथा में गन्ने की पत्ती जलाते समय आग लग गई जिससे गन्ना लादने गई ट्रैक्टर - ट्राली धू - धू कर जल गई।इसमें करीब दस लाख रूपये की क्षति हुई है।ट्रैक्टर मालिक ने थाने में आरोपी पिता व पुत्र के विरुद्ध तहरीर दी है।पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।


Read More
ayodhyasamachar

बहन के घर से लौट रहा था युवक

(Ambedkar Nagar, 19 Apr), बहन के यहां से लौट रहे युवक को निर्माणाधीन नेशनल हाइवे पर बोलेरो ने टक्कर मार दी। गम्भीरावस्था में उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के अनुसार अकबरपुर थानान्तर्गत लोरपुर ताजन निवासी राजेश 40 पुत्र रामजीत बुधवार को अपने बहन के यहां गया हुआ था।


Read More
ayodhyasamachar

एक चिकित्सक का वेतन रोकने का निर्देश

(Ambedkar Nagar, 19 Apr), शासन के लाख प्रयास के बावजूद भी चिकित्सकों की मनमानी पर अंकुश नही लग पा रहा है। गुरूवार को नवागत जिलाधिकारी सुरेश कुमार के निरीक्षण में यह बात स्पष्ट हो गई। बिना सूचना के कई चिकित्सकों के गायब रहने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताई। एक चिकित्सक का वेतन रोके जाने के साथ अनुपस्थित अन्य चिकित्सकों का प्रार्थना पत्र भी मांगा।


Read More
ayodhyasamachar

संयुक्त निदेशक से मिला मदरसा शिक्षकों का प्रतिनिधि मण्डल

(Ambedkar Nagar, 19 Apr), मॉडर्न मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद जमाल अहमद अंसारी के नेतृत्त्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को संयुक्त निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण आर पी सिंह से निदेशालय लखनऊ में मिला ।


Read More
ayodhyasamachar

घण्टो हलकान रहे लोग

(Baskhari, Ambedkar Nagar, 19 Apr), बसखारी बाजार में भीषण जाम के चलते आने जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ा। दोपहर के समय लगी भीषण जाम से लोग इस चिलचिलाती धूप में काफी परेशान रहे। चौराहे पर तैनात दो होमगार्डों के सहारे यातायात व्यवस्था सुचारु रुप से चलाने की भरपूर कोशिश की जा रही है।


Read More
ayodhyasamachar

हतप्रभ रह गये कार्यक्रम में मौजूद शिक्षक

(Ambedkar Nagar, 19 Apr), बेसिक शिक्षा विभाग, जहां नन्हें मुन्ने बच्चों को बड़ों का सम्मान करने के साथ ही नैतिकता की शिक्षा दी जाती है, अगर उसी विभाग के शिक्षक कुछ समय के लिए स्वंय के महिमामण्डन की चाहत में अपनी नैतिकता को तिलांजलि दें दे तो यह निश्चित रूप से सोचने के लिए मजबूर कर देता है।


Read More
ayodhyasamachar

सुबह स्वच्छता के प्रति लोगों को किया जागरूक

(Ambedkar Nagar, 19 Apr), भाजपा संगठन द्वारा जारी निर्देश के अनुसार जलालपुर दक्षिणी मण्डल के प्रवासी अवधेश द्विवेदी ने क्षेत्र के एक गांव में रात्रि प्रवास कर चौपाल लगाई। चौपाल में उन्होंने ग्रामीणों को केन्द्र व प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया।


Read More
ayodhyasamachar

शिकायत के बाद भी नही हो रही कार्यवाही

(Tanda, Ambedkar Nagar, 19 Apr), जब मेड़ ही खेत खाये तो उसकी रक्षा कर पाना मुश्किल ही नही नामुमकिन भी हो सकता है। इसका सीधा उदाहरण ग्राम सभा मुकुन्दपुर के पुरवे दरवेशपुर का है जहाँ ग्राम प्रधान रहते समय दबंगई के बल पर पूर्व प्रधान राजेश वर्मा ने अपने खेत से सटे घूर गढ़ढे को जुतवाकर अपने खेत में मिला लिया।


Read More
ayodhyasamachar

विद्यार्थी परिषद ने डीआईओएस को सौंपा ज्ञापन

(Ambedkar Nagar, 19 Apr), अपने स्थापना काल से ही विद्यार्थी परिषद विद्यार्थियों के हितों के लिए संघर्ष कर रही है। विद्यार्थी परिषद के छात्र हितों में किये गये आन्दोलनों का परिणाम रहा कि सत्ता परिवर्तन होते ही एक वर्ष के भीतर नयी सरकार ने विद्यार्थी परिषद के मांगो को माना और शिक्षा के व्यवसायीकरण, अभिभावकों से अवैध धन वसूली और शिक्षा जगत में व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए कानून पारित किया।


Read More
ayodhyasamachar

उप्र के अनुदानित महाविद्यालय प्रबन्धन के रसूख के आगे बौना साबित हो रहा है म

(Ambedkar Nagar, 19 Apr), सख्त आदेश एवं त्वरित कार्यवाही का दम्भ भरने वाली प्रदेश सरकार में प्रदेश के अनुदानित/अशासकीय महाविद्यालय प्रबन्धन की पहुंच व रसूख के आगे मुख्यमंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री एवं सचिव व निदेशक उच्च शिक्षा का आदेश भी बौना साबित हो रहा है। जहाँ पर इस स्थिति से निबटने में जबावदेह अधिकारी भी स्वयं को असहज बता रहे है।


Read More
ayodhyasamachar

साइकिल सवार भी चपेट में आया

(Ambedkar Nagar, 19 Apr), दरगाह शरीफ किछौछा से सवारी लेकर अकबरपुर रेलवे स्टेशन आ रही मैजिक जिला मुख्यालय पर साइकिल सवार को बचाने के प्रयास में पलट गई। मैजिक के पलटने से उसमे सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गए जिसमे से एक की हालत गम्भीर बतायी जा रही है। इस दुर्घटना में साइकिल सवार भी घायल हो गया।


Read More
ayodhyasamachar

एसपी के नेतृत्व में निकली यातायात जागरूकता रैली

(Ambedkar Nagar, 19 Apr), गुरुवार को पूर्वान्ह जिला मुख्यालय पर पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार मिश्र की अगुवाई में यातायात जागरूकता रैली निकाली गई। नगर के पटेल नगर तिराहे से निकली जागरूकता रैली में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों के अलावा कई स्कूलों के छात्रों ने भाग लिया।


Read More
ayodhyasamachar

भाजपा जिला मंत्री ने पानी पिलाकर की शुरुआत

(Ambedkar Nagar, 19 Apr), प्रचंड गर्मी की शुरुआत होने के साथ ही पानी की आवश्यकता भी गहराने लगी है। प्रशासन अथवा नगर पालिका द्वारा अभी तक सार्वजनिक स्थलों पर पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित नही की जा सकी है लेकिन जलालपुर नगर में भाजपा जिला मंत्री डॉ रजनीश सिंह ने प्याऊ का उद्घाटन कर इस दिशा में पहल शुरू कर दी है।


Read More
ayodhyasamachar

नाईट क्लब टूर्नामेंट का हुआ समापन

(Baskhari, Ambedkar Nagar, 19 Apr), खेल में एक टीम की हार तो दूसरे की जीत सुनिश्चित है। जीत हार को लेकर खिलाड़ियों में आपस में द्वेष भावना नहीं होनी चाहिए। जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों के चेहरे पर जो खुशी होती है वह हारे हुए खिलाड़ियों की ही देन होती है। इसलिए जीते हुए खिलाड़ियों को अपनी खुशी में हारे हुए खिलाड़ियों को भी शामिल करते हुए भाईचारे व एकता की मिसाल पेश करनी चाहिए।


Read More
ayodhyasamachar

हरसम्हार गांव में हुई घटना

(Baskhari, Ambedkar Nagar, 18 Apr), विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत हरसम्हार में विद्युत शॉर्ट सर्किट से खेत में लगी आग से करीब साढ़े ग्यारह बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। मिली जानकारी के अनुसार हसवर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हरसम्हार में हसवर स्टेट महेश्वरी प्रसाद सिंह का 12 बीघे का चक है।


Read More