Ek jhalak Pradesh Par

ayodhyasamachar

सुप्रसिद्ध लेखक डा अनिल कुमार पाठक की रचना है पारस बेला

(Faizabad, 24 Nov), राज्यपाल रामनाईक शनिवार को फैजाबाद दौरे के दौरान डा राममनोहर लोहिया विश्वविद्यालय में पुस्तक पारस बेला का लोकापर्ण करेंगे। लोकापर्ण समारोह के विशिष्ट अतिथि समालोचक सूर्य प्रकाश दीक्षित होंगे। इस अवसर पर प्रभात प्रकाशन दिल्ली के प्रभात कुमार भी मौजूद रहेंगे।


Read More
ayodhyasamachar

रामकोट वार्ड के विकास के लिए रहूंगा प्रयत्नशील : बाबा जयमंगल दास

(Ayodhya, 14 Oct), नगर निगम अयोध्या के रामकोट वार्ड से पार्षद का चुनाव लड़ रहे प्रसिद्ध हनुमान मंदिर के बड़े पुजारी बाबा जयमंगलदास ने कहा कि वह वार्ड के विकास के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहेंगे।


Read More
ayodhyasamachar

अखण्ड सौभाग्य के लिए रखा करवा चौथ व्रत, पति की लम्बी उम्र की कामना

(Faizabad, 9 Oct), अखण्ड सौभाग्य के पत्नियों ने रविवार को विधि विधान से करवा चौथ का व्रत रखा। शाम को चांद को अर्ध्य देकर अपना व्रत तोड़ा। सुहागिन महिलाओं के द्वारा कई जगहों पर सामूहिक पूजन का भी आयोजन किया गया। इससे पहले जिले के बाजार महिलाओं के द्वारा भारी खरीददारी के कारण गुलजार रहे।


Read More
ayodhyasamachar

विहिप प्रदेश महामंत्री को पीआरडी जवानों से सम्बंधित मांग पत्र

(Gorakhpur, 25 Mar), विश्व हिन्दू महासंघ के प्रदेश महामंत्री ओम प्रकाश यादव को पीआरडी जवानों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। पीआरडी जवानों ने ज्ञापन को मुख्यमंत्री के समक्ष भेजने का अनुरोध किया।


Read More
ayodhyasamachar

चारागाह में दर्ज भूमि पर कब्जा छोड़ दे भूमाफिया नहीं तो होगी कारवाई: ओम प्रका

(Ayodhya, 21 Mar), विश्व हिन्दु महासंघ के प्रदेश महामंत्री ओम प्रकाश यादव ने कहा कि गोचर, चारागाह और पशुओं को जल पीने लिए आवंटित जगहों पर अपना अवैध कब्जा भूमाफिया तत्काल छोड़ दें। अन्यथा अगर इस प्रकार के किसी अवैध कब्जे की जानकारी शासन को अगर होती है


Read More
ayodhyasamachar

लिंक पर क्लिक करने के बाद अपनी राय को बनाया अपना वोट

♦ लिंक पर क्लिक करने के बाद अपनी राय को बनाइयें अपना वोट ♦ वोट देने के बाद जाने क्या कहती है सीएम को लेकर जनता की राय


Read More
ayodhyasamachar

भ्रष्टाचार व गुंडाराज के मुह पर तमाचा है प्रदेश की जीत : महंत कुलदीपदास

(Ayodhya, 11, Mar) उत्तर प्रदेश ने जिस तरह से प्रचण्ड बहुमत देकर मोदी सरकार का चयन किया है यह आगाज है प्रदेश के स्वर्णिम विकास का जो प्रदेश में मोदी सरकार के आने पर ही संभव था । उत्तर प्रदेश देश का सबसे महत्त्व पूर्ण प्रदेश है जिसकी भूमिका देश की राजनीती में सबसे अहम् होती है ।


Read More
ayodhyasamachar

सांसारिक स्वार्थ में डूबा हुआ है मनुष्य : सिद्धबाबा नरसिंहदास

(Ayodhya, 06, Mar) वर्तमान समय में प्राणी आलसी हो गया है । वह भगवान की भक्ति में मन नहीं लगा पा रहा है । सिर्फ सांसारिक स्वार्थ में डूबा हुआ है और दर - दर की ठोकर खाने को मजबूर भी है । इसी कारण मनुष्य धीरे - धीरे विलुप्ति की ओर जा रहा ।


Read More
ayodhyasamachar

श्री राम कथा को सुनने से मनुष्य के सभी प्रश्नों का उत्तर होता है प्राप्त : सिद

(Ayodhya, 3, Mar ) प्रभु श्री राम की महिमा अपरंपार हैं इनकी भक्ति में जो भी रमा उसने अनंत सुखों का भोग किया है । मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के आचरण को जो भी व्यक्ति अपने जीवन में लाता है उसका हर कार्य राम के नाम से पूरा हो जाता है


Read More
ayodhyasamachar

आध्यात्म से मनुष्य अपने भीतर स्थित तत्व को जान सकता है : कुलदीप दास

(Ayodhya, 3 Mar), राम घाट स्थित राघव मंदिर के युवा महंत कुलदीप दास ने कहा कि आत्मा परमात्मा का अंश मानी जाती है। परन्तु आत्मा मे अगर परमात्मा के प्रति अविश्वास की स्थिति होती है तो इसका परिणाम नकारात्मक आता है। आध्यात्म से मनुष्य अपने भीतर स्थित तत्व को जान सकता है।


Read More
ayodhyasamachar

भगवान से जुड़ जाए तो सब सत्य है : महामंडलेश्वर महावीरदास

(Ayodhya, 2, Mar)   यह संसार भगवान का शरीर है जगत में जो कुछ भी दिखायी देता है ।वह सब परमात्मा ही है और संसार के सारे रिश्ते मिथ्या होने पर भी यदि भगवान से जुड़ जाए तो सब सत्य है उक्त बाते नरसिंह दास जी की नई छावनी नयाघाट पर स्थापित विश्व


Read More
ayodhyasamachar

विदेशों में भी लोग ग्यारहमुखी रक्षा कवच का उठा रहे लाभ

(Ayodhya, 01, Mar)  विश्व विराट मंदिर के संस्थापक सिद्ध बाबा नरसिंह दास महराज द्वार सिद्ध करके बनाये गये ग्यारह मुखी हनुमत रक्षा कवच से मनुष्य के सारे रोग, दोष, कष्ट व बधाएं दूर होती है। काफी संख्या में लोग इसे धारण कर लाभ उठा रहे है


Read More
ayodhyasamachar

अयोध्या है संसार की प्रथम नगरी : सिद्धबाबा नरसिंहदास महाराज

(Ayodhya, 28, Feb) प्रभु श्रीराम की जन्म स्थली होने के बावजूद अयोध्या हमेशा उपेक्षित रही है । समस्त राजनितिक दलों ने इसे राजनितिक मुद्दा बना कर अपनी - अपनी रोटिया सेकी है । इस पवित्र स्थल के महत्व को भी राजनितिक दलों ने नकारा है उक्त बाटे अयोध्या धाम में स्तिथ


Read More
ayodhyasamachar

सुख, दुःख व आनंद के समय अंतर्मन में आता है श्रीराम का नाम : सिद्धबाबा नरसिंहदा

(Ayodhya, 27, Feb) रामनगरी के प्रसिद्ध मंदिर विश्व विराट विजय राघव के संस्थापक व प्रसिद्ध कथाव्यास नरसिंह दास महाराज ने कहाकि प्रत्येक भारतीयों के रोम - रोम में प्रभु श्रीराम बसे हुए है । राम का व्यक्तित्व बहुत बड़ा है इनकी कीर्ति भारत, इंडोनेशिया समेत अन्य देशो में फैली हुई है ।


Read More
ayodhyasamachar

रामायण से समाज को मिली है मजबूती : सिद्धबाबा नरसिंहदास महाराज

(Ayodhya, 26, Feb) अंतर्राष्ट्रीय श्री राम कथा प्रवक्ता व विश्व विराट विजय राघव मंदिर अयोध्या के संस्थापक महंत सिद्ध बाबा नरसिंह दास महाराज ने कहा कि अयोध्या रामायण की धरती है, यहीं से हमारे बीच रामायण फैली हुई है । गोस्वामी तुलसीदास ने रामायण का संपादन करके समाज को झकझोर दिया ।


Read More
ayodhyasamachar

धर्मनगरी में रहने वाला हर रामभक्त किसी संत से काम नहीं : महामंडलेश्वर महावीर

(Ayodhya, 25, Feb) विश्व विराट विजय राघव मंदिर नया घाट के महंत सिद्ध बाबा नरसिंह दास महाराज के उत्तराधिकारी महामंडलेश्वर महावीर दास ने कहा कि धर्म नगरी अयोध्या आध्यात्मिक पर्यटन के रूप में विश्व में पहचान बनाए ।


Read More