कैसी पढाई कैसा ज्ञान

ayodhyasamachar

प्रताप का हर कालम अंग्रेजो का सिरदर्द और ताकत था मजदूरो का

वर्तमान शिक्षा प्रणाली की वजह से शायद हम अपने पूर्वजों को भूलते जा रहे है। अयोध्या समाचार के इस कालम में एक ऐसे पत्रकार की कहानी आपकों सुनाते है जिसकी कलम की धार तरवाल से भी तेज थी। जिनके लेखों ने क्रान्तिकारी पैदा किये। कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी और उनका समाचार पत्र प्रताप आज भी इतिहास के पन्नों में अमर है।


Read More
ayodhyasamachar

जीन्स टाप यहां धोती कुर्ता वहां

(1 MAR) फैजाबाद। साजिशन देश को सांस्कारिक तौर पर कंगाल करने की कवायद का नजीजा है कि विदेशियों का पहनावा जीन्स टाप यहां प्रचलित ही नहीं हुआ बल्कि खूब बढ़ता जा रहा है। जबकि संस्कार बिगड़ने की साजिश करने वाले देश भारतीय समाज की वेशभूषा धोती, सलवार कुर्ता, साड़ी आदि तेजी सें अंगीकार कर रहे है।


Read More
ayodhyasamachar

“मोहल्लें मे मौजूद पूर्व सांसदो तथा विधायकों के घरो से लोग है अनजान

फैजाबाद। मौजूदा दौर की सतही पढाई का नतीजा है कि बहुतायत लोग अज्ञानता की ओर बढते जा रहे है। आम लोगो की बात दूर देश और समाज के लिए जूझने का दावा करने वाली सियासी 


Read More
ayodhyasamachar

“ घोटी तख्ती सत्तर पार, छूटी कलम की थी दरकार

फैजाबाद ।  कम्प्यूटर, टैबलेट, लैपटॉप, कैल्कुलेटर वाला दौर देख रहे बच्चों को पता नही पहले लिखते और पढ़ने की क्या पद्धति थी और कौन- कौन से साधन थे 


Read More
ayodhyasamachar

महान शिक्षाविद् व समाजवादी की कर्मभूमि रहा है फैजाबाद

फैजाबाद। अतीत से अनजान होने की हालत यह है कि दूसरों का ज्ञान का उजियारा दिखाने वाली जमात को बाहरी तो दूर इस धरती से जुड़े पुरोधा तक की सुधि नही है।


Read More
ayodhyasamachar

शिक्षा दिवस मनाने की औपचारिकता तक सिमट गया कर्तव्य

शिक्षक दिवस व शिक्षा दिवस मनाने की औपचाकिता शिक्षण संस्थाओं शिक्षकों शिक्षा जगत से जुडे़ कुछ लोगों ने पूरी की। संयोग से साल यानी 2015 का शिक्षक दिवस और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एक ही दिन सितम्बर को मनाया गया।


Read More