अयोध्‍या फैजाबाद के समाचार

ayodhyasamachar

कानून व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए वामदलों ने रखा एक दिवसीय उपवास

(Faizabad, 21 Apr), यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर वाम मोर्चे के द्वारा तिकोनिया पार्क में सदर तहसील के सामने सामूहिक उपवास का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीपीआई जिला सचिव कामरेड रामतीरथ पाठक व संचालन माले के प्रभारी कामरेड अतीक अहमद ने किया।


Read More
ayodhyasamachar

दो बाईकों की टक्कर में एक की मौत एक गम्भीर

(Bikapur/ Faizabad, 21 Apr), कोतवाली बीकापुर इलाके के गुन्नधौर मोड़ के पास शनिवार की दोपहर दो बाइको की आमने-सामने की हुई टक्कर में रामू 45 वर्ष पुत्र बुधई निवासी परमानंदपुर थाना तारुन की मौत घटनास्थल पर हो गई। जबकि अमित पाठक 26 वर्ष पुत्र राजेश व राहुल गोस्वामी पुत्र रामचंदर निवासी चपरासी का पुरवा गंभीर घायल हो गये ।


Read More
ayodhyasamachar

पानी के वजह से परेशान छुट्टा जानवरों आबादी का कर रहे है रुख

(Bikapur/ Faizabad, 21 Apr), गर्मी की शुरुआत के साथ साथ पशु पक्षियों जानवरों के लिए पेयजल संकट खड़ा होता जा रहा है। तहसील इलाके के सौ से अधिक तालाब जरूर हैं। परंतु उसमें पानी की एक बूंद ना रहने का खामियाजा स्थानीय जनता से लेकर पशु पक्षी एवं जंगली जानवरों को उठाना पड़ रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

जिले की कानून व्यवस्था को लेकर सपा की जनसभा 22 को

(Faizabad, 21 Apr), जनपद की खराब कानून व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद की अगुवाई में रानी बाजार के जनजागरण माध्यमिक विद्यालय में एक जनसभा होगी। यह जानकारी सपा प्रवक्ता ओम प्रकाश ओमी ने दी।


Read More
ayodhyasamachar

जस्टिस सच्चर के निधन शोक सभा का आयोजन

(Faizabad, 21 Apr), मानवाधिकार वादी व दिल्ली उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस राजेन्द्र सच्चर के निधन पर जनमंच ने शोक सभा आयोजित किया। इस मौके पर आरटीआई कार्यकर्ता मो. अतहर शम्सी, डा. अनिल सिंह, दिनेश सिंह, मो. आरिफ, नितिन मिश्रा, अनुराग वर्मा, राहुल सिंह, आशुतोष उपाध्याय आदि मौजूद थे।


Read More
ayodhyasamachar

आग लगने से सात घरों की गृहस्थी जलकर राख

(Sohawal, Faizabad, 21 Apr), रौनाही थाना क्षेत्र के मीरपुर कांटा गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग ने ७ घरों की गृहस्थी जलाकर राख कर दिया।गांव निवासी भूपेन्द्र मिश्रा डब्लू राम कुबेर जवाहर लाल राम अभिलाख मेवा लाल के घरों में लगी आग को काबू करने में ग्रामीणों के साथ पहुंचे फायर सर्विस को घंटो मेहनत करना पड़ा।


Read More
ayodhyasamachar

भाकियू की पंचायत में किसानों की समस्याएं दूर होने करने की मांग

(Faizabad, 21 Apr), भारतीय किसान यूनियन पंचायत सदर तहसील के सामने स्थित तिकोनिया पार्क में पूर्व जिलाध्यक्ष सूर्यनाथ वर्मा की अध्यक्षता में हुई जिसमें किसानों की प्रमुख समस्याओं पर चर्चा की गयी। वक्ताओं ने विद्युत की अघोषित कटौती, नहरों में टेल तक पानी की आपूर्ति, तालाबों में पानी भरवाने, बंद राजकीय नलकूपों को शीघ्र चालू करने, छुट्टा जानवरों से फंसलों को बचाने, गेहूं क्रय केन्द्रों पर खरीद सुनिश्चित करने, आदि पर प्रकाश डाला।


Read More
ayodhyasamachar

गोताखोरों व नाविकों ने डूब रहे तीन लोगो को बचाया

(Faizabad, 21 Apr), अंतिम संस्कार में अयोध्या आये दो युवक सरयू स्नान के समय डूब गये। पुलिस तथा गोताखोर डूबे युवकों की तलाश में जुटे है। समाचार लिखे जाने तक युवकों का कहीं पता नहीं चला था। इस दौरान डूब रहे तीन अन्य युवकों को गोताखोरों नाविकों ने बचा लिया। हादसे का शिकार दोनो युवक बगल के जनपद गोण्डा के नवाबगंज के रहने वाले है।


Read More
ayodhyasamachar

प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व मंत्री पवन पाण्डेय ने सीबीआई जांच के साथ मुकदमा

(Faizabad, 21 Apr), रामजन्मभूमि थाने में साधू द्वारा आत्मदाह किये जाने के प्रकरण में पुलिस की मुश्किलें बढ़ सकती है। मामले में अब विपक्ष कूद पड़ा है। पूर्व मंत्री तेजनारायन पाण्डेय ने प्रेस वार्ता करके मुख्यमंत्री से सीबीआई जांच कराये जाने की मांग की है।


Read More
ayodhyasamachar

बड़े जोर शोर से हुई थी आरईएस के अभियन्ता के खिलाफ जांच, अभी तक परिणाम की जानकार

(Faizabad, 21 Apr), लोकायुक्त से की गयी शिकायत के बाद आरईएस के अधिशाषी अभियन्ता वीके सिंह गौर के खिलाफ जांच बैठी। जिसमें जनवरी के अंतिम सप्ताह में मुख्यालय से आयी टीम ने जांच की थी। जिसमें भारी अनियमित्ता प्रकाश में आने की बात कही गयी थी।


Read More
ayodhyasamachar

जमथरा घाट के वार्ड नम्बर 6 का मामला, जांच करके दोषियों के खिलाफ कारवाई की मांग

(Faizabad, 21 Apr), कैंट के जमथरा घाट वार्ड नम्बर 6 के निवासियों ने प्रधानमंत्री स्वच्छता योजना के तहत निर्मित शौचालयों में घटिया सामग्री प्रयोग किये जाने का आरोप लगाया है। इस विषय में एक ज्ञापन राष्ट्रपति को भेजा गया है। मामले में जांच करके दोषियों के खिलाफ कारवाई किये जाने की मांग की है।


Read More
ayodhyasamachar

बीएसएनएल में काल ड्राप की समस्याओ को लेकर कांग्रेस ने सौपा ज्ञापन

(Faizabad, 20 Apr), भारत संचार निगम लिमिटेड की लचर सेवाओं के चलते कल ड्राप की समस्या को लेकर कांग्रेस ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पीसीसी सदस्य दयानंद शुक्ला की अगुवाई में महाप्रबंधक बीएसएनएल अरुण कुमार दूबे को ज्ञापन देकर समस्या से निजात दिलाने की मांग की


Read More