अयोध्‍या फैजाबाद के समाचार

ayodhyasamachar

प्रतियोगिता के मैच अयोध्या, बाराबंकी व लखनऊ में जायेंगे खेले

अयोध्या, 18 मार्च। टी-20 टैलेन्ट सर्च क्रिकेट एसोसिएशन एवं लाइन केयर ग्रुप द्वारा आयोजित होने वाली क्रिलास्कर कप-2 राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन पुलवामा में शहीद सैनिको की याद में किया जायेगा। उक्त जानकारी देते हुए आयोजन सचिव सुप्रीत कपूर ने बताया कि शहीदों को समर्पित यह प्रतियोगिता


Read More
ayodhyasamachar

श्री आदि पार्श्वनाथ जैन आर्य संस्कार विद्यापीठ के तत्वावधान में आयोजित हुआ

अयोध्या, 18 मार्च। शिक्षा का मतलब है कि हम एक अच्छा इंसान बन सके. हमारा विवेक और दूरदृष्टि विकसित हो जाए जो दुनिया भर में इंसानियत का एक नया इतिहास गढ़ सके। इसके लिए जरूरी है बेहतर शिक्षा, क्योंकि शिक्षा ही किसी शिशु को सर्वोत्तम विकास के पायदान पर ले जाती है।


Read More
ayodhyasamachar

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर भाजपा व एबीवीपी ने व्यक्त किया श

अयोध्या, 18 मार्च। भारत के पूर्व रक्षा मंत्री व गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के निधन पर भाजपा नेताओ व जनप्रतिनिधियों ने शोक व्यक्त किया है। सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि मनोहर पार्रिकर का सादगी पूर्ण तथा ईमानदार जीवन वर्तमान में सभी नेताओं के लिए प्रेरणाश्रोत है।


Read More
ayodhyasamachar

विसेन्ट ज्योति में धूमधाम से मनाया गया होली का पर्व

अयोध्या, 18 मार्च। विसेन्ट ज्योति विद्यालय मे होली का उत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। विद्यालय के बच्चों ने इस दौरान एक दूसरे को गुलाल लगाकर खुशियां साझा की।


Read More
ayodhyasamachar

आम आदमी पार्टी से टिकट के दावेदारों से प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने लखनऊ में

अयोध्या, 18 मार्च। आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन को लेकर आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदेश प्रभारी सांसद संजय सिंह लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों से आए टिकट के लिए आवेदन करने वालो से मुलाकात किया ।


Read More
ayodhyasamachar

बचपन प्ले स्कूल में मनाया गया वार्षिकोत्सव

अयोध्या, 18 मार्च। सिन्धु सेवा समिति द्वारा संचालित रामनगर स्थित बचपन प्ले स्कूल में वार्षिकोत्सव हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि़ प्रो0 अशोक शुक्ला डॉ0राम मनोहर लोहिया बिजनेस मैनेजमेन्ट विभाग व विशिष्ट अतिथि प्रो आरके सिंह निदेशक सिन्धी भाषा विभाग अवध विश्वविद्यालय रहे।


Read More
ayodhyasamachar

एसडीएम के आश्वासन के उपरान्त भाकियू ने खत्म किया धरना

बीकापुर/ अयोध्या, 18 मार्च। बीकापुर तहसील परिसर में बैती गांव में अतिक्रमण को लेकर 7 दिनों से भाकियू महिला ब्लाक अध्यक्ष रामावती मिश्रा के नेतृत्व में चल रहा धरना एसडीएम बीकापुर के द्वारा अतिक्रमण कारियों के विरूद्व ठोस कार्यवाही के आश्वासन पर समाप्त हो गया।


Read More
ayodhyasamachar

पड़ोस की किशोरी को लेकर भाग गया दो बच्चों का बाप

बीकापुर/ अयोध्या, 18 मार्च। दो बच्चों का बाप पर पडोस की किशोरी को लेकर भागने का आरोप लगा है। मामला स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है।


Read More
ayodhyasamachar

महानगर कांग्रेस कमेटी के महासचिव पद पर मनोनीत हुए बंशीधर दूबे

अयोध्या, 18 मार्च। वरिष्ठ अधिवक्ता समाजसेवी बंशीधर दुबे को पूर्व सांसद डा निर्मल खत्री की संतुति पर महानगर कांग्रेस कमेटी में महासचिव के पद पर मनोनीत किया गया। उक्त जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ ने बताया कि महानगर अध्यक्ष सुनील पाठक ने उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपा।


Read More
ayodhyasamachar

अग्नि पीड़ित कपड़ा व्यापारी को व्यापारी नेता ने प्रदान की एक लाख की आर्थिक सहा

अयोध्या, 18 मार्च। व्यापार अधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुशील जायसवाल ने जीएसटी के दायरे में आने वाली दुकानों को बीमित करने की मांग की है। व्यापार अधिकार मंच के तत्वाधान में सुशील जायसवाल ने अग्निपीड़ित कपड़ा व्यापारी को एक लाख की आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी।


Read More
ayodhyasamachar

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता तेजनारायन पाण्डेय का मनाया गया जन्मदिन

अयोध्या, 18 मार्च। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व राज्यमंत्री तेजनारायण पाण्डेय पवन का 36वां जन्मदिन सपा कार्यालय लोहिया भवन में मनाया गया। समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय सचिव पारसनाथ यादव ने कहा कि लखनऊ छात्र संघ की राजनीति से लेकर उत्तर प्रदेश की विधानसभा में विधायक और मंत्री बन कर अयोध्या का गौरव बढ़ाया।


Read More
ayodhyasamachar

बाकरगंज में श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ महोत्सव का शुभारंभ

पूरा बाजार, अयोध्या, 18 मार्च। ज्ञान योग, कर्मयोग और भक्ति योग ये तीनों ही भगवत्प्राप्ति कराने वाले मुख्य साधन हैं। इनमें भक्तियोग ऐसा साधन है, जो कि सभी के लिए सुगम, आरम्भ से ही मनोहर, सुखरुप यथाशीघ्र ही भगवत्प्राप्ति करा देने वाला है।


Read More