अयोध्‍या फैजाबाद के समाचार

ayodhyasamachar

श्री अमरनाथ जी यात्रा वेलफेयर सोसाईटी के संयोजन आया तीन सदस्यीय प्रतिनिधिम

(Ayodhya, 20 Jan), राममंदिर निर्माण के लिए कश्मीर से आये वसीर अहमद ने ईटें भेट की है। श्रीअमरनाथ जी यात्रा वेलफेयर सोसाईटी का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल अयोध्या आया था। प्रतिनिधिमंडल ने बड़ा भक्तमाल मंदिर के महंत अवधेश दास को यह ईटें सौपी है। प्रतिनिधिमंडल में सोसाईटी के राष्ट्रीय महामंत्री राजू चंदेल व संत शिवम मौजूद थे।


Read More
ayodhyasamachar

प्रदेश में पांच हजार स्थानो पर 18 से 31 मार्च तक श्रीराम महोत्सव

(Ayodhya, 20 Jan), विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्रीय संगठनमंत्री अम्बरीष सिंह ने अयोध्या स्थित कारसेवकपुरम में कहा श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण से पूर्व देश भर के हिन्दुओ मे सामाजिक समन्वय स्थापित करने के लिए प्रदेश मे पांच हजार हजार स्थानो पर 18 मार्च से 31 मार्च तक श्रीराम महोत्सव का आयोजन किया जायेगा।


Read More
ayodhyasamachar

प्रदेश सरकार का जनता से कोई सरोकार नहीं : आनन्द सेन

(Faizabad, 20 Jan), प्रदेश सरकार का जनता से कोई सरोकार नहीं रह गया है। सरकार संवेदनहीन हो चुकी है। उक्त बातें बीकापुर विधान सभा के पूर्व विधायक आनन्दसेन यादव ने सोहावल अभड़न कुण्ड पर आयोजित बैठक में कहीं। बैठक की अध्यक्षता बीकापुर विधान सभा अध्यक्ष कृष्ण कुमार पटेल व संचालन जयसिंह यादव ने किया।


Read More
ayodhyasamachar

सहकारी समितियों के संचालक मंडल सदस्य हेतु हुआ नामांकन

(Bikpaur/ Faizabad, 20 Jan), किसान सेवा साधन सहकारी समितियों के संचालक मंडल सदस्यों के चुनाव में नामांकन के दिन 20 जनवरी को साधन सहकारी समिति बीकापुर के नव संचालक सदस्यों के सापेक्ष कुल 19 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है।


Read More
ayodhyasamachar

अचेतावस्था में मिला व्यक्ति, जहर खुरानी की आशंका

(Kumarganj/ Faizabad, 20 Jan), मवई थाना क्षेत्र निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति अचेत अवस्था में कुमारगंज थानाक्षेत्र के सरायधनेठी गांव के पास नहर की पटरी पर पड़ा मिला। मुंह से निकल रहे झाग को देखकर उसे जहरीला पदार्थ पिलाकर फेकने का शक पुलिस को हो रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

एमए प्रथम वर्ष परीक्षा फार्म की साइट खुलवाने की मांग

(Faizabad, 20 Jan), विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने जिला संयोजक अंकुर सिंह के नेतृत्व में परीक्षा नियंत्रक से मिल कर स्नातक, परास्नातक के प्रथम वर्ष की परीक्षा फार्म की साइट खुलवाने की मांग की। जिला संयोजक अंकुर सिंह ने ज्ञापन देते हुए बताया कि साकेत महाविधालय व जिले के कई महाविद्यालय के कुछ छात्र-छात्राओं का स्नातक, परास्नातक प्रथम वर्ष का परीक्षा फार्म अभी नहीं भरा जा सका।


Read More
ayodhyasamachar

फिल्म पद्मावत के विरोध हेतु 21 से नुक्कड़ सभा, 24 को प्रदर्शन

(Faizabad, 20 Jan), फिल्म पद्मावत के विरोध हेतु बनी संघर्ष समिति ने 21 से नुक्कड़ सभा व 24 को जलूस निकालने का एलान किया है। समिति के सिविल लाईन स्थित एक निजी होटल में यह रणनीति बनी। समिति के अध्यक्ष एचबी सिंह ने कहा कि आमजनमानस की भावनाओं से खिलवाड़ का अधिकार किसी को नहीं है।


Read More
ayodhyasamachar

डीजल पेट्रोल की मूल्यवृद्धि का कांग्रेस ने किया विरोध

(Faizabad, 20 Jan), उ.प्र. कांग्रेस कमेटी के सदस्य दयानन्द शुक्ला ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि डीजल व पेट्रोल के दामों में भारी वृद्धि आम आदमी के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश व देश की जनता महंगाई से बेहाल है केन्द्र की मोदी सरकार ने अपने तीन साल के कार्यकाल में 9 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाया


Read More
ayodhyasamachar

हेमु कलाणी के बलिदान दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम आयोजित

(Faizabad, 20 Jan), 20 जनवरी अमर बलिदानी हेमू कालाणी के बलिदान दिवस की पूर्व संन्ध्या पर तिकोनिया पार्क स्थित हेमू कालाणी पार्क में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष दिनेश जायसवाल ने कि मात्र 19 वर्ष की आयु में अंग्रेजों को नाकों चनें चबवाने वाले वीर सपूत का अमर बलिदान सदैव युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बना रहेगा।


Read More
ayodhyasamachar

शादी अनुदान के लिए लम्बित आवेदनो को एक सप्ताह में अग्रसारित करने का डीएम ने

(Faizabad, 20 Jan), जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार ने बताया कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति व सामान्य वर्ग के गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले व्यक्तियों की पुत्रियों की शादी अनुदान योजना पूर्ववत संचालित की जायेगी, जिसके सापेक्ष वर्ष 2017-18 में जो भी आवेदन पत्र प्राप्त हो रहे है


Read More
ayodhyasamachar

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जन्मोत्सव सप्ताह के दौरान रक्तदान का आयोजन

(Faizabad, 20 Jan), नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जन्मोत्सव सप्ताह के दौरान जिला चिकित्सालय में रक्तदान का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस राष्ट्रीय विचार केन्द्र के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने कहा कि नेता जी सुभाष चन्द्र बोस किसी एक वर्ग या समाज के नहीं थे, वे पूरे भारत के थे


Read More
ayodhyasamachar

31 जनवरी तक चलेगा मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान

(Faizabad, 20 Jan), जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 अनिल कुमार ने जानकारी देते हुये बताया कि मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान 31 जनवरी तक चलेगा तथा 21 व 28 जनवरी 2018 रविवार के दिन समस्त बीएलओ अपने से सम्बन्धित पोंलिग बूथों पर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर मतदाता सूची अपडेशन के कार्य के साथ नये वोटर बनाने आदि का कार्य करेगें।


Read More