अयोध्‍या फैजाबाद के समाचार

ayodhyasamachar

20 प्रधानाध्यापक, 26 सहायक अध्यापक, 22 शिक्षा मित्र अमानीगंज के विद्यालयों में म

फैजाबाद, 16 जुलाई। बेसिक शिक्षा के अधिकारियों बिना जानकारी दिये जिलाधिकारी डा0 अनिल सबसे पहले ब्लाक अमानीगंज में 45 अधिकारियो की टीम को भेजकर ब्लाक अमानीगंज के सभी प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयो का आकस्मिक निरीक्षण कराया।


Read More
ayodhyasamachar

जलिया वाला बाग नरसंहार कीयाद में फिल्म महोत्सव का आयोजन

फैजाबाद, 16 जुलाई। अयोध्या फ़िल्म महोत्सव जो 9, 10 एवं 11 अगस्त को संतकबीर सभागार, अवध विश्वविद्यालय में आयोजित होने जा रहा है। आयोजन जलिया वाला बाग नरसंहार की याद में ’आवाम का सिनेमा’ द्वारा आयोजित किया जा रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

11 जुलाई से बेटी के साथ बैठी थी धरने पर

बीकापुर/ फैजाबाद, 16 जुलाई। पति से गुजारा भत्ता की मांग को लेकर 11 जुलाई से धरने पर बैठी महिला ने सीओ से लम्बी वार्ता के बाद प्रशासन को चार दिन का समय दिया। प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद महिला ने अपना धरना समाप्त कर दिया।


Read More
ayodhyasamachar

सगी बहने है विभा व मनाली, मंगलवार को प्रतियोगिता के फाईनल का होगा टेलीकास्ट

फैजाबाद, 16 जुलाई। जिले के श्रीरामपुरम् कालोनी देवकाली की सगी बहनें विभा सिंह व मनाली सिंह ने स्टार प्लस के कार्यक्रम ‘सबसे स्मार्ट कौन’ की विजेता बनी हैं। ये बहनें जिले ही नहीं बल्कि देशभर की बालिकाओं के लिए आईकान बन चुकी हैं।


Read More
ayodhyasamachar

14 जुलाई को पड़ोसियों से हुए विवाद के बाद डायल 100 के साथ युवती की मां गयी थी कोतवा

फैजाबाद, 16 जुलाई। संदिग्ध परिस्थितियो में जलकर युवती की मौत के प्रकरण में नया मोड़ आ गया है। युवती की मां की तहरीर पर 9 लोगो के खिलाफ उसे जलाकर मार डालने का मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मामले में आरोपी बनाये गये लोगो के उपर युवती के साथ छेड़खानी का मुकदमा भी दर्ज हो चुका है।


Read More
ayodhyasamachar

एसएसबी इंटर कालेज पुरातन छात्र परिषद ने नवनियुक्त प्रधानाचार्य का किया स्व

फैजाबाद, 16 जुलाई। एसएसबी इण्टर कालेज में पुरातन छात्र परिषद ने नवनियुक्त प्रधानाचार्य डा मणिशंकर त्रिपाठी का स्वागत किया। इस मौके पर परिषद के अध्यक्ष अनूप मल्होत्रा के नेतृत्व में परिषद के सदस्यों ने बुके देकर अभिनन्दन किया।


Read More
ayodhyasamachar

हेल्पलाईन के सदस्यों ने महिला से की वार्ता

बीकापुर- फैजाबाद, 16 जुलाई। पति से गुजारे भत्ते की मांग को लेकर अपनी चार साल की बच्ची के साथ धरने पर बैठी महिला के समर्थन में दर्जनो महिलाएं भी सोमवार को धरने पर बैठ गयी। महिलाओं से हेल्पलाईन के पांच सदस्यीय दल ने वार्ता की तथा न्याय दिलाने का भरोसा दिया।


Read More
ayodhyasamachar

सावन मेला में चुस्त दुरुस्त सफाई व्यवस्था होने के सासंद ने अधिकारियों को दि

फैजाबाद, 16 जुलाई। बेहतर जन सुविधाओं के साथ शुरू होगी श्रावण झूला मेला। श्रद्धालुओं की सुख सुविधाओं का रखा जायेगा पूरा ख्याल। उक्त बातें विकास भवन के सभाकक्ष में आयोजित श्रावण झूला मेला की तैयारी बैठक में सांसद लल्लू सिंह ने कही। उन्होनें अधिकारियों से कहा कि पिछले हर मेले में अयोध्या की प्रमुख सड़को की सफाई होती रही है।


Read More
ayodhyasamachar

जर्जर कमरों में ताला लगाकर शिक्षकों ने बंद किया पाठन कार्य

बीकापुर/फैजाबाद, 16 जुलाई। हैदरगंज चौरे मार्ग पर स्थित जर्जर धर्मशाला भवन की छत गिरने से दहशत में आए प्राथमिक विद्यालय हैदरगंज के शिक्षकों ने तीन जर्जर कमरों में ताला लगाकर पठन पाठन कार्य बंद कर दिया।


Read More
ayodhyasamachar

सघन अभियान दस वारंटियों को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

बीकापुर/फैजाबाद, 16 जुलाई। एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने इलाके में सघन अभियान चला कर दस वारंटियों की गिरफ्तारी पंद्रह जुलाई की देर रात तक कर लिया गया। अगले दिन उन्हें जिला कारागार रवाना कर दिया गया।


Read More
ayodhyasamachar

नौ हड़ताली लेखपालों को एसडीएम ने दिया नोटिस

फैजाबाद, 16 जुलाई। एसडीएम ने नौ हड़ताली लेखपालों को नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि शासन द्वारा लेखपालों की हड़ताल को छः मास के लिए निषिद्ध कर दिया गया है। फिरभी जनसमान्य की सुविधाओं के सम्बंधित कार्य में उनके द्वारा रुचि नहीं ली जा रही है।


Read More
ayodhyasamachar

प्रयोग व बेचने पर 6 माह की सजा का भी प्राविधान

फैजाबाद, 16 जुलाई। शासन के मंशानुरूप नुकसान पॉलीथीन पर पूरी तरह पाबन्दी लगाने के लिये जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार ने सभी उप जिलाधिकारी, वीडीओ, नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत के अधिकारियों एवं व्यपारिक प्रतिष्ठानों से जुड़े हुये लोगो के साथ बैठक कर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों एवं उद्यमियों को स्वयं पॉलीथीन का प्रयोग न करने एवं सभी लोगो को जागरूक करने व प्रतिबन्ध का कड़ाई से पालन के करने के निर्देश दिये।


Read More