अम्‍बेडकर नगर के समाचार

ayodhyasamachar

एंटी भूमाफिया टीम बगीचा में करती रही खाना पूर्ति

(Kedar Nagar, Ambedkar Nagar, 21 Apr), प्रदेश में एंटी भूमाफिया टीम की गठन कर हर कीमत पर सरकारी भूमि पर अतिक्रमण चिन्हित कर हटाए जाने का फरमान सुनाया गया है लेकिन किस तरीके से इसकी हवा निकल रही है उसकी जीती जागती तस्वीर शनिवार को नगर पंचायत में दिखी।एंटी भूमाफिया टीम ने बिना फोर्स के ही अतिक्रमण हटाने के लिए दस्तक दी ।


Read More
ayodhyasamachar

कुछ ही देर में पूरी कर दी निरीक्षण की औपचारिकता

(Ambedkar Nagar, 21 Apr), प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने शनिवार को महामाया राजकीय ऐलोपैथिक मेडिकल कालेज सददरपुर को औचक निरीक्षण किया। सांसद हरिओम पाण्डेय जिलाध्यक्ष शिवनायक वर्मा, विधायक संजू देवी के साथ पंहुचे चिकित्सा शिक्षा मंत्री शौचालयों में गन्दगी देख बुरी तरह भड़क गये।


Read More
ayodhyasamachar

नवोदय प्रवेश परीक्षा सम्पन्न

(Ambedkar Nagar, 21 Apr), नवोदय प्रवेश परीक्षा शनिवार को जिले के 15 परीक्षा केन्द्रो पर सुचितापूर्ण माहौल में सम्पन्न हुई । प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 6954 छात्रों ने आवेदन प्रस्तुत किया था लेकिन इनमें से 4175 छात्र ही परीक्षा देने के लिए उपस्थित थे। 2779 छात्र अनुपस्थित पाये गये।


Read More
ayodhyasamachar

सदस्यों ने उठाया खराब हैण्ड पम्पों को ठीक कराने का मामला

(Ambedkar Nagar, 21 Apr), जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुर्यी। बैठक में विधायक आलापुर अनीता कमल हीरालाल यादव सदस्य विधान परिषद/ब्लाक प्रमुखों जिला पंचायत सदस्यों के निगरानी में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी।


Read More
ayodhyasamachar

52 लाख 80 हजार में हुई नीलामी

(Jalalpur, Ambedkar Nagar, 21 Apr), नगर पालिका परिषद जलालपुर की वर्ष 2018- 19 की टैक्सी स्टैंड नीलामी बोली पिछले वर्ष से बढ़कर 52 लाख 80 हजार पर छूटी।अधिशासी अधिकारी आलोक कुमार सिंह एवं नीलामी समिति की देखरेख में शनिवार को शुरू हुई


Read More
ayodhyasamachar

कान्हा गौशाला अधर में लटका

(Kedarnagar, Ambedkar Nagar, 21 Apr), योगी सरकार गौशाला बनाए जाने को लेकर जुबानी जंग करने का ही काम कर रही हैं लेकिन धरातल पर इसे लेकर उदासीनता बनी हुई है। नगर पंचायत इल्तिफात गंज सहजौरा में निर्माणाधीन गौशाला के निर्माण में यही हाल देखने को मिला है जहा पर धन के अभाव में निर्माण अटक गया है।


Read More
ayodhyasamachar

निर्माणाधीन बगीचा में सामुदायिक शौचालय

(Kedar Nagar, Ambedkar Nagar, 21 Apr), अब गरीबों को खुले में शौच के लिए खुले मैदान को नहीं ढूढना होगा । वजह स्वच भारत मिशन के तहत सामुदायिक शौचालय की सुविधा जल्द ही नगर पंचायत इल्तिफात गंज बगीचा एवं सहजौरा के वासियों को मिलेगा। नगर पंचायत शौचालय के लिए 70 लाख से ऊपर का खर्च वहन करेगी।


Read More
ayodhyasamachar

शिक्षा से ही राष्ट्र का विकास सम्भव

(Baskhari, Ambedkar Nagar, 21 Apr), समाज और राष्ट्र का निर्माण शिक्षा से ही संभव है। शिक्षा के बिना कोई देश विकास नहीं कर सकता। भारत को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा करने के लिए छोटे बच्चों को उनके प्रतिभा के अनुसार तराशने का कार्य गुरुजनो का है।


Read More
ayodhyasamachar

मृतक के मोबाइल पर एक मिस काल चर्चा का विषय

(Aalapur, Ambedkar Nagar, 21 Apr), कहीं जवानी में लड़खड़ाते कदम तो नहीं हैं नवयुवक मनीष उर्फ झंडू सिंह की मौत की वजह, यह चर्चा क्षेत्र में चहुंओर गूंज रही है।जहागीरगंज थाना क्षेत्र के रामपुर बेलवाडाड़ी गांव निवासी दानबहादुर सिंह की इकलौती संतान मनीष सिंह(19 वर्ष )के कदम जवानी में ही लड़खड़ा गए।


Read More
ayodhyasamachar

किसान युनियन की मासिक बैठक सम्पन्न

(Ambedkar Nagar, 21 Apr), भारतीय किसान युनियन द्वारा जिलाध्यक्ष गनपति वर्मा की अध्यक्षता में मासिक बैठक जिला मुख्यालय अम्बेडकर प्रतिमा के सामने सम्पन्न हुई। जिसमें संगठन को मजबूत एवं विस्तार के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की गयी।


Read More
ayodhyasamachar

जनपद न्यायाधीश ने भी लिया भाग

(Ambedkar Nagar, 21 Apr), उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ द्वारा प्रेषित प्लान आफ एक्शन 2018-19 के अनुपालन में नवीन श्रीवास्तव, जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, के निर्देशानुसार दिनांक 20 अप्रैल को तीन बजे से पुलिस लाइन(सभागार) जनपद में मानव तस्करी विशेष रूप से बालिका तस्करी विषय पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

बसखारी में नही आयोजित किया गया था थाना दिवस

(Baskhari, Ambedkar Nagar, 21 Apr), थानों में आयोजित समाधान दिवस, कानून व्यवस्था व पुलिस की कार्यशैली को चुस्त दुरुस्त करने के लिए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने बसखारी थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक द्वारा आकस्मिक निरीक्षण किये जाने को लेकर इस बात का स्पष्ट अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस अधीक्षक बसखारी थाने को लेकर काफी गंभीर है।


Read More